ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मुंबई एयरपोर्ट ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 24 घंटे में कराई 980 फ्लाइट्स की लैंडिंग और डिपार्चर
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2018 4:01:49 PM
मुंबई एयरपोर्ट ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 24 घंटे में कराई 980 फ्लाइट्स की लैंडिंग और डिपार्चर

नई दिल्ली। मुंबई एयरपोर्ट आधिकारिक तौर पर सबसे व्यस्त सिंगल रनवे एयरपोर्ट बन गया है। मुंबई एयरपोर्ट से 20 जनवरी को 980 फ्लाइट्स की लैंडिंग और डिपार्चर कराई गईं। इसी के साथ उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तकरीबन 1 मिनट में एक फ्लाइट ने उड़ान भरी या लैंडिंग की. 6 दिसंबर को ही इस एयरपोर्ट पर 974 फ्लाइट्स की डिपार्चर और लैंडिंग हुई थी। इसी के साथ मुंबई एयरपोर्ट यूके के दूसरे सबसे बड़े एयरपोर्ट में लैंडिंग और अराइवल की संख्या के करीब पहुंच गया है। गैटविक एयरपोर्ट अब भी दुनिया का सबसे कुशल सिंगल रनवे एयरपोर्ट माना जाता है।
गैटविक सिंगल रनवे में पीक समय में हर घंटे 55 एयर ट्रैफिक कंट्रोल करने की कैपेसिटी है जबकि मुंबई एयरपोर्ट में यह कैपेसिटी 52 की है. बता दें, लंदन में चार बड़े एयरपोर्ट हैं. जिनमें हीथ्रो एयरपोर्ट, स्टैंस्टेड एयरपोर्ट, ल्यूनटन एयरपोर्ट और गैटविक एयरपोर्ट है। हीथ्रो में दो और बाकी तीन में 1-1 रनवे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS