ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां में बंद होने की कगार पर, फूड सप्लायर कंपनी ने आपूर्ति रोकी
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 8:02:33 PM
मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां में बंद होने की कगार पर, फूड सप्लायर कंपनी ने आपूर्ति रोकी

नई दिल्ली, (हि.स.)। बहुराष्ट्रीय फूड रेस्त्रां चेन मैकडॉनाल्ड के भारतीय कारोबार की परेशानियां कम होती नहीं दिख रही। उत्तर एवं पूर्वी भारत के शहरों के मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां में बर्गर, फ्रेंच फ्राइस सहित सभी मैकडॉनाल्ड खाद्य उत्पाद के लिए कच्चा माल ऑपूर्ति करने वाली कंपनी ने अब ऑपूर्ति करने से मना कर दिया है| इसके चलते उत्तर एवं पूर्व भारत के मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां बंद मुश्किल में हैं। बताते चलें कि मैकडॉनाल्ड ब्रांड से रेस्त्रा चलाने वाली अमेरिकी कंपनी भारत में अपनी दो सहयोगी कंपनियों के साथ कारोबार करती है। इसमें से एक कंपनी उत्तर एवं पूर्वी भारत में और दूसरी, दक्षिण एवं पश्चिम भारत में मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां चलाती है। मैकडॉनाल्ड की स्वामित्व वाली कंपनी ने उत्तर एवं पूर्वी भारत में कारोबार करने वाली विक्रम बख्शी की कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्रा. लिमिडेट (सीपीआरएल) से अपना अनुबंध समाप्त कर दिया है।


बताया जा रहा है कि विक्रम बख्शी की कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्रा. लिमिडेट (सीपीआरएल) को कच्ची खाद्य सामग्री ऑपूर्ति करने वाली राधाकृष्ण फूडलैंड ने अब और ऑपूर्ति करने से इनकार कर दिया है। ऑपूर्तिकर्ता कंपनी का कहना है कि उसका सीपीआरएल पर बकाया पैसा है, जो विक्रम बख्शी से मिलने के बाद भी नहीं दिया जा रहा है। साथ ही सीपीआरएल के भविष्य को लेकर भी संशय की स्थिति है।


मैकडॉनाल्ड के स्वामित्व वाली अमेरिकी कंपनी पहले ही विक्रम बख्शी को भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक पद से हटा चुकी है। विक्रम बख्शी की कंपनी भारत में चलने वाले 300 मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां में से 169 का संचालन करती है। पूरी दुनिया में मैकडॉनाल्ड के 32 हजार से ज्यादा रेस्त्रां हैं, जो हर दिन करीब 6 करोड़ ग्राहकों को अपने उत्पाद बेचते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS