ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सैमसंग पे के प्लेटफॉर्म के जरिए करें बिलों का भुगतान
By Deshwani | Publish Date: 21/12/2017 4:43:26 PM
सैमसंग पे के प्लेटफॉर्म के जरिए करें बिलों का भुगतान

मुंबई, (हि.स.) । देश के सबसे बड़े और भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग इंडिया ने गुरुवार को अपनी प्रमुख पेमेंट सर्विस सैमसंग पे पर ‘बिल पेमेंट्स’ का उद्घाटन किया। इस नए फीचर के द्वारा सैमसंग पे के उपभोक्ता इसके सुरक्षित एवं सुविधाजनक प्लेटफॉर्म के जरिए यूटिलिटी बिलों का भुगतान कर सकेंगे। 

उपभोक्ता अपने मोबाइल बिल, लैंडलाइन फोन बिल, गैस बिल, पानी के बिल और डीटीएच बिल का भुगतान सैमसंग पे पर ‘बिल पेमेंट्स’ के ज़रिए कर सकेंगे। सैमसंग पे पर ‘बिल पेमेंट्स’ की सुविधा एनपीसीआई के भारत बिल पेमेंट्स सिस्टम द्वारा पेश की गई है, जो सभी यूटिलिटी बिलों के भुगतान के लिए वन-स्टॉप पेमेंट प्लेटफॉर्म है। 

सैमसंग पे की बिल पेमेंट सुविधा कई फीचर्स के साथ आती हैं, जो उपयोगकर्ता को सुरक्षित व त्वरित भुगतान के विकल्प देते हैं। उपभोक्ता सैमसंग पे पर बिलों का भुगतान करने के साथ-साथ देय राशि, पिछले बिल का विवरण तथा लोकेशन आधारित सुझाए गए बिलर्स आदि की जानकारी भी पा सकते हैं। ‘रिमांइडर’ इसका सबसे खास फीचर है जो सेमसंग पे प्लेटफॉर्म को बिलों के भुगतान के लिए प्रभावी व इन्टरैक्टिव बनाता है।

सैमसंग इण्डिया के डायरेक्टर संजय राज़दान ने कहा कि उपभोक्ता उन्मुख इनोवेशन हमारे कारोबार का आधार हैं। सैमसंग पे के लॉन्चिंग के बाद से हम लगातार इनोवेशन्स पेश करते हुए कई उपभोक्ता उन्मुख फीचर्स लेकर आए हैं। जैसे यूपीआई, वॉलेट और गिफ्ट कार्ड। ‘बिल पेमेंट्स’ एक नया ‘मेक फॉर इंडिया’ इनोवेशन है जो निश्चित रूप से हमारे उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद साबित होगा। ‘बिल पेमेंट्स’के साथ उपभोक्ता बड़ी आसानी से सैमसंग पे के ज़रिए अपने बिलों का भुगतान कर सकेंगे, साथ ही वे इस पर रिमांइडर सेट कर सकेंगे और अपनी मौजूदा लोकेशन के अनुसार अपना पसंदीदा बिलर भी सर्च कर सकेंगे।

इस मौके पर एक्सिस बैंक में ट्रांज़ैक्शन बैंकिंग के प्रेसिडेन्ट एवं प्रमुख हिमाद्री शेखर चैटर्जी ने कहा, ‘‘सैमसंग पे एक्सिस बैंक का प्रमुख साझेदार है जो डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सैमसंग पे पर एक्सिस बैंक द्वारा पावर्ड यूटिलिटी बिल भुगतान की शुरुआत हमारी साझेदारी को और अधिक सशक्त बनाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS