ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कोरी अफवाह है पूंजीपतियों की ऋणमाफीः जेटली
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2017 6:29:13 PM
कोरी अफवाह है पूंजीपतियों की ऋणमाफीः जेटली

 नई दिल्ली, (हि.स.)। बैंकों के बड़े कर्जदारों के ऋण को माफ करने को लेकर उठ रही अटकलों को खारिज करते हुए केंद्र सरकार ने कहा है कि वह बैंकों के बड़े कर्जदारों के ऋण को माफ नहीं करने जा रही है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि बैंकों द्वारा पूंजीपतियों के कर्ज को माफ करने को लेकर बीते कुछ दिनों से अफवाह फैलाई जा रही है।

मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने एक ब्लॉग लिख कर कहा कि इस बारे में देश को सही स्थिति स्पष्ट करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि यह पूछा जाना चाहिए कि वर्ष 2008 से 2014 तक जो ऋण दिए गए वह अब बैंकों के डूबे हुए कर्ज में कैसे तब्दील हो गए। 

उन्होंने कहा कि जनता को इस बारे में अफवाह फैलाने वालों से पूछना चाहिए कि जिनके कहने पर या जिनके दबाव के तहत इस तरह के ऋण वितरित किया गया था। उन्हें यह भी पूछा जाना चाहिए कि जब ये देनदार अपने ऋण और ब्याज की सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को चुकाने में देरी कर रहे थे, तो तत्कालीन सरकार द्वारा क्या निर्णय लिया गया था। 

जेटली ने कहा कि देनदारों के खिलाफ दृढ़ निर्णय लेने की बजाय तत्कालीन सरकार ने ऋण वर्गीकरण मानदंडों में ढील देते हुए बकाएदारों को गैर-एनपीए खाताधारक के रूप में दर्शाया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS