ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
बैंक ऑफ बड़ौदा शुरू करेगा सप्लाई चैन के लिए कर्ज की सुविधा
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 5:03:24 PM
बैंक ऑफ बड़ौदा शुरू करेगा सप्लाई चैन के लिए कर्ज की सुविधा

मुंबई, (हि.स.)। देश में सरकारी बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक के बाद सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ऑफ बड़ौदा ने बैंकिंग उद्योग में एक अनोखी शुरुआत करने की योजना बना रहा है। यह नई योजना सप्लाई चैन फाईनेंस नाम से होगी, जिसके तहत वितरकों को एक नए सिरे से पूंजी मुहैया कराने का काम किया जाएगा। बैंक इसके लिए आनेवाले दिनों में सभी सेक्टरों में करार करने की योजना पर काम करेगा।
 
जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा इस योजना की लांचिंग शनिवार को कर सकता है। इसके तहत बैंक किसी भी सेक्टर के डीलरों या वितरकों को उनकी जरूरत के मुताबिक उन्हें कर्ज मुहैया कराएंगे और यह कर्ज जो इस समय न्यूनतम कर्ज की ब्याज दर है, उसी के करीब के दर पर मुहैया कराया जाएगा। बताया जाता है कि यह एक टेक्नोलॉजी आधारित सुविधा है, जिसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। 
 
सूत्रों के मुताबिक उदाहरण स्वरूप यदि कोई वितरक किसी कार निर्माता से 15 कारें खरीदना चाहता है, लेकिन उसके पास यदि इसके लिए पूंजी नहीं है तो बैंक उसे इस पूंजी को मुहैया कराएगा। यह पूंजी शीघ्र ही उसे मिल जाएगी। इसी तरह यह सुविधा सभी सेक्टरों के डीलरों या वितरकों को दी जाएगी। बैंक ने इसके लिए बाबा रामदेव के पतंजलि के साथ तीन –चार कंपनियों के साथ करार किया है। 
 
बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा देश में आवास कर्ज पर सबसे कम 8.35 फीसदी और हाल ही में 8.35 फीसदी जैसी ब्याज दरों की पेशकश की थी। उसके इस कदम को देखते हुए एसबीआई जैसे बैंकों को अपनी आवास ऋण पर ब्याज दरें घटाने पर मजबूर होना पड़ा। बैंक टेक्नोलॉजी के मामले में इस समय काफी आक्रामक है और उसकी इस नई योजना से उसके बैलेंसशीट में बेहतर सकारात्कम असर दिख सकता है। हालांकि बैंक इस सुविधा के तहत कितनी राशि को मंजूरी दी है, इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS