ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एयरटेल ने बेचे भारती इन्फ्राटेल के 8.3 करोड़ शेयर
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2017 7:29:31 PM
एयरटेल ने बेचे भारती इन्फ्राटेल के 8.3 करोड़ शेयर

 मुंबई, (हि.स.)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसने अपनी सहायक कंपनी भारती इन्फ्राटेल के 8.3 करोड़ शेयरों को कुल 3,325 करोड़ रुपये में बेच दिया है। सहायक कंपनी के शेयर बाजार में बिक्री के माध्यम से बेचे गए हैं। एयरटेल की इस घोषणा का असर उसके शेयर्स पर पड़ा है। कारोबार के अंतिम सत्र में उसके शेयर्स के दाम में 0.15 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 498.15 रुपए पर बंद हुए। 

कंपनी ने बयान में यह भी कहा है कि देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल शेयर बिक्री से मिली रकम का उपयोग अपना कर्ज चुकाने में करेगी। बतादें कि सितंबर 2017 में एयरटेल का एकीकृत कर्ज 91,480 करोड़ रुपये हो गया था। इस सौदे के बाद भारती एयरटेल और उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों के पास टॉवर कंपनी भारती इन्फ्राटेल में 53.51 प्रतिशत हिस्सेदारी बची है। एयरटेल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नेटले इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट्स द्वारा यह बिक्री की है।
 
भारती इन्फ्राटेल के 8.3 करोड़ शेयरों के 'सफल विनिवेश' की घोषणा करते हुए भारती एयरटेल ने कहा कि बिक्री 3,325 करोड़ रुपये से ज्यादा के लिए थी और इसके लिए 400.6 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया गया था। मंगलवार को भारती एयरटेल के शेयरों के दाम 500 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे। कारोबार सत्र की समाप्ति पर इसका भाव 498.15 रुपए पर जाकर बंद हुआ। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS