ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
दिल्ली: चाइनीज सिंगल्स-डे सेल में अलीबाबा का रिकॉर्ड, दो मिनट में की 6500 करोड़ की बिक्री
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 7:29:37 PM
दिल्ली: चाइनीज सिंगल्स-डे सेल में अलीबाबा का रिकॉर्ड, दो मिनट में की 6500 करोड़ की बिक्री

 नई दिल्ली, (हि.स.)। चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने शनिवार को बिक्री के अपने ही पुराने को तोड़ते हुए एक दिन में करीब 1.65 लाख करोड़ रुपये का सामान बेचा। अलीबाबा कंपनी ने ये कारनामा चाइनीज सिगल्स-डे सेल में किया। चीन में अकेले रह रहे युवाओं के लिए हर साल 11 नवम्बर को सिगल्स-डे मनाया जाता है, इस अवसर पर कंपनियां सेल आयोजित करती है। पिछले साल 'सिगल्स-डे' सेल में अलीबाबा ने 1.16 करोड़ रुपये के सामान की बिक्री की थी। 

चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने 2009 से सिगल्स-डे सेल की शुरुआत की, जिसे हर साल चाइनीज युवाओं का भरपूर समर्थन मिलता रहा है। इस साल भी सिगल्स-डे सेल में अलीबाबा ने सेल की शुरुआत के दो मिनट में ही 6500 करोड़ रुपये का सामान बेच डाला। 24 घंटे होते-होते अलीबाबा की सिगल्स-डे सेल में कुल बिक्री करीब 1.65 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई। सेल के उच्चतम स्तर पर अलीबाबा कंपनी को हर सेकेंड में सवा तीन लाख ऑर्डर मिले। इस सेल में अलीबाबा ने 60 हजार से ज्यादा देशी-विदेशी कंपनियों के उत्पाद बेचे। इसी तरह 90 फीसदी ऑर्डर मोबाइल के माध्यम से कंपनी को मिले। 
 
अलीबाबा चीन की सबसे बड़ी और दुनिया की शीर्ष ई-कॉमर्स कंपनियों में से है। जिस तरह अमेजन, फ्लिपकार्ट, जबांग जैसी कंपनियां भारतीय ऑनलाइन बाजार में अपना आधिपत्य जमाए हुए है, उसी तरह अलीबाबा चीन के ऑनलाइन बाजार की लीडर है। वैश्विक बाजार में भी अलीबाबा, अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को कड़ी टक्कर दे रही है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS