ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
उर्वरक कंपनियों को बकाया सब्सिडी के भुगतान हेतु विशेष बैंकिंग व्‍यवस्‍था को मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2017 9:38:16 PM
उर्वरक कंपनियों को बकाया सब्सिडी के भुगतान हेतु विशेष बैंकिंग व्‍यवस्‍था को मंजूरी

 नई दिल्ली, (हि.स.)। मंत्रिमंडल ने 2016-17 के दौरान उर्वरक कंपनियों को बकाया सब्सिडी के भुगतान हेतु विशेष बैंकिंग व्‍यवस्‍था (एसबीए) के संबंध में पूर्ववर्ती प्रभाव से मंजूरी दे दी है। 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने वर्ष 2016-17 में उर्वरक सब्सिडी के बकाया दावों के भुगतान हेतु 10,000 करोड़ रूपए की विशेष बैकिंग व्‍यवस्‍था (एसबीए) के कार्यान्‍वयन के लिए उर्वरक विभाग के प्रस्‍ताव को आज पूर्ववर्ती प्रभाव से मंजूरी प्रदान की।
 
एसबीए के अंतर्गत, सरकार द्वारा बकाया सब्सिडी बिलों के निपटान के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से 9,969 करोड़ रुपए का ऋण लिया गया था। ऋण राशि और सरकार की ओर से उस पर बनने वाली 80.90 करोड़ रूपए की ब्‍याज देयता का एसबीआई को भुगतान किया गया था।
उर्वरक कंपनियों की नगदी समस्‍या के निदान के लिए वर्ष 2016-17 हेतु 10,000 करोड़ रुपए की राशि के लिए एसबीए का पहले ही कार्यान्‍वयन किया जा चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS