ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
बॉलीवुड के कई यूनियन भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा दोषी ठहराए गए
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2017 9:21:00 PM
बॉलीवुड के कई यूनियन भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा दोषी ठहराए गए

  नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय प्रतिस्‍पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अखिल भारतीय फिल्म कर्मचारी संघ (एआईएफईसी), फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एप्‍लाइज (एफडब्ल्यूईसीई) और उसके सहयोगी संगठनों और तीन निर्माता संघों यानि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए), फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (एफटीपीजीआई) और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी) को प्रतिस्‍पर्धा कानून के उल्लंघन करने का दोषी पाया है। 

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अखिल भारतीय फिल्म कर्मचारी संघ (एआईएफईसी), फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एप्‍लाइज (एफडब्ल्यूईसीई) और उसके सहयोगी तीन निर्माता संघ यानि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए), फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (एफटीपीजीआई) और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी) को प्रतिस्पर्धा अधिनियम 2002 की धारा-3 के प्रावधानों का उल्‍लंघन करने का दोषी पाया है। इस अधिनियम में प्रतिस्‍पधारोधी समझौते की मनाही है।
 
यह आदेश विपुल शाह द्वारा दायर की गई शिकायत पर निर्णय आया है। शाह ने अपने शिकायत में आरोप लगाया था कि दिनांक 01-10-2010 को एफडब्‍ल्‍यूआईसीई और निर्माता संघों के बीच जो समझौता हुआ था उस समझौते के विशेष प्रावधानों का उल्‍लंघन किया गया था। इसमें सदस्‍यों के बीच काम-काज में अंतर, वेतन निर्धारण अतिरिक्‍त काम के लिए दरों से जुड़े प्रावधानों का उल्‍लंघन किया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS