ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
जयंत रिखे बने एचएसबीसी इंडिया सीईओ
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 7:33:36 PM
जयंत रिखे बने एचएसबीसी इंडिया सीईओ

 नई दिल्ली/मुंबई, (हि.स.)। वैश्विक बैंक हांगकांग एंड शंघाई कॉर्पोरेशन (एचएसबीसी) ने जयंत रिखे को भारत का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किए जाने की घोषणा की है। जयंत रिखे 01 दिसम्बर से अपना पद संभालेंगे। 

भारत में जन्में जयंत रिखे ने अपना सारा करियर एचएसबीसी बैंक में गुजारा है। रिखे ने 1989 में एचएसबीसी में अपनी नौकरी शुरू की थी। उसके बाद से जयंत रिखे एचएसबीसी में ही रहे। एचएसबीसी इंडिया का सीईओ बनाए जाने से पहले रिखे समूह महाप्रबंधक के रूप में हांगकांग ऑफिस में थे, जहां वे एशिया-पैसिफिक क्षेत्र के 11 बाजारों के प्रमुख थे। 
 
रिखे ने अपनी स्कूली शिक्षा कोलकाता के डॉन बास्को स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद वे अमेरिका की न्यूऑलियांस यूनिवर्सिटी चले गए, जहां से उन्होंने बीएससी और एमबीए किया। 
 
जयंत रिखे के पहले नैना लाल किदवई भी एचएसबीसी इंडिया की सीईओ रह चुकी हैं। वे पहली भारतीय महिला बैंकर थी, जिन्होंने किसी विदेशी बैंक के इंडिया ऑपरेशन को हेड किया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS