ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पूंजी की कमी को जल्द दूर करे विश्व बैंक वरना वैश्विक भूमिका पर होगा असर: जेटली
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 10:27:55 AM
पूंजी की कमी को जल्द दूर करे विश्व बैंक वरना वैश्विक भूमिका पर होगा असर: जेटली

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने वाशिंगटन में वर्ल्ड बैंक डेवेल्पमेंट कमेटी की बैठक में कहा कि अब समय आ गया है कि विश्व बैंक को अपने धनाभाव को दूर करने के लिए प्रयास शुरू कर देना चाहिए। यदि ऐसा जल्दी नहीं किया गया तो विश्व बैंक पैसे की कमी के चलते दुनिया के विकास में अपनी भूमिका में पीछे रह जाएगा। जेटली अमेरिका के शहर वाशिंगटन में वर्ल्ड बैंक डेवेल्पमेंट कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने गए हैं। 

जेटली ने कहा कि विश्व बैंक को अब पूंजी की कमी की समस्या को जल्द से जल्द दूर करना होगा, वरना वैश्विक स्तर पर उसकी भूमिका कमजोर हो सकती है क्योंकि इससे उनका विश्व स्तर पर विकासात्मक कार्यों में रोल सिमटने लगेगा। जेटली ने जोर देकर कहा कि पूंजी की कमी के मुद्दे को अब और लंबे समय के लिए नहीं टाला जा सकता है। इससे विकासशील देशों में विकास परियोजनाओं पर असर पड़ेगा। इसके लिए जरूरी है कि सभी प्रमुख भागीदार साल 2018 के वसंत के पहले इस मुद्दे को सुलझा लें। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS