बिज़नेस
एयरटेल करेगा टाटा के उपभोक्ता मोबाइल बिजनेस का अधिग्रहण
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 7:39:42 PM
एयरटेल करेगा टाटा के उपभोक्ता मोबाइल बिजनेस का अधिग्रहण

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय एयरटेल टाटा उपभोक्ता मोबाइल बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रहा है जिसकी घोषणा गुरुवार को दोनों कंपनियों ने एक साथ की।

इससे एयरटेल के उपभोक्ताओं की संख्या में बड़ा इजाफा होगा। हाल ही में वोडाफोन आइडिया के विलय की प्रक्रिया शुरु हुई थी। इससे एयरटेल बाजार में हड़कंप मचाने वाले रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे पायेगा। 
 
भारती एयरटेल लि. टाटा ने टाटा टेलिसर्विसेज लि. (टीटीएसएल) तथा टाटा टेलिसर्विसेज महाराष्ट्र लि. (टीटीएमएल) के कंज्युमर मोबाइल बिजनेस (सीएमबी) को भारती एयरटेल में विलय करने के लिए कंपनी के साथ समझौता करार किया है। करार के भाग के रूप में भारती एयरटेल देशभर के 19 सर्किलों में टाटा सीएमबी के संचालन को अधिग्रहित करेगी।
 
फिलहाल यह अधिग्रहण नियामक मंजूरी के लिए भेजा गया है, एक बार मंजूरी मिलने के बाद ही यह मान्य होगा। यह समझौता पूरी तरह से कैशमुक्त और कर्जमुक्त होगा। 
 
इस विलय से एयरटेल को दो स्तरों पर लाभ मिलेगा। पहला टाटा सीएमबी के सभी संपत्ति और उपभोक्ता भारती एयरटेल के हो जाएंगे। इसके अलावा भारती एयरटेल को स्पेक्ट्रम से जुड़ा लाभ भी मिलेगा और अब कंपनी के पास 880, 1800 और 2100 मेगाहट्र्ज बैंड में 178.5 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम होगा। 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS