ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
निशा बिस्वाल यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल की अध्यक्ष नियुक्त
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 5:13:18 PM
निशा बिस्वाल यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल की अध्यक्ष नियुक्त

वाशिंगटन, (हि.स.)। यूएस चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने भारतीय मूल की निशा बिस्वाल को यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बिस्वाल 2013-17 तक अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की सहायक मंत्री के रूप में काम चुकी हैं। इसके पहले निशा बिस्वाल अमेरिकी एजेंसी यूएसएआईडी में प्रशासक रह चुकी हैं। इसके अलावा बिस्वाल 10 साल तक अमेरिकी सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रही हैं। 

निशा बिस्वाल की नियुक्ति पर भारतीय उद्योग जगत के शीर्ष संगठन फिक्की ने बयान जारी कर कहा कि निशा बिस्वाल के यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल का अध्यक्ष बनने से भारतीय उद्योग जगत को फायदा होगा। बिस्वाल के भारत सहित एशियाई क्षेत्र में किए पूर्ववर्ती कार्य अनुभव से भारतीय उद्योग जगत को मदद मिलेगी। 
 
यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल भारत-अमेरिकी उद्योग जगत की शीर्ष संस्था है, जो दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय कारोबार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS