ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
विश्व बैंक, आईएमएफ की वार्षिक बैठक के लिए अमेरिका जाएंगे जेटली
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2017 4:37:24 PM
विश्व बैंक, आईएमएफ की वार्षिक बैठक के लिए अमेरिका जाएंगे जेटली

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली सोमवार को एक हफ्ते की आधिकारिक अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। जहां वो विश्व बैंक और अंर्तराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेंगे। वित्तमंत्री के साथ रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल, आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम और वित्त मंत्रालय के विशेष सचिव दिनेश शर्मा सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जा रहा है। 

सोमवार को जेटली अमेरिका के शहर न्यूयार्क में बैंक ऑफ अमेरिका और भारतीय उद्योग जगत के संगठन सीआईआई के संयुक्त आयोजन में निवेशकों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद जेटली सीईओ की एक राउंड टेबल क्रॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। 

 

अगले दिन यानि 10 अक्टूबर को वित्तमंत्री कोलंबिया विश्वविद्यालय में एफडीआई- अचीवमेंट्स एंड चैलेंजेस विषय पर वक्तव्य देंगे। इसके बाद वित्तमंत्री दूसरे अमेरिकी शहर बोस्टन के लिए रवाना हो जाएंगे। जहां वे फिक्की एवं अमेरिकी संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारतीय अर्थव्यवस्था पर अपनी बात रखेंगे। उसी दिन जेटली हावर्ड में भारत के टैक्स रिफॉर्म्स पर वक्तव्य देंगे। 

12 अक्टूबर को जेटली वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक और अाईएमएफ की सालाना बैठक में हिस्सा लेंगे। वाशिंगटन में तीन दिन में जेटली फिक्की द्वारा आयोजित सेमिनार में हिस्सा लेंगे। जेटली वाशिंगटन में जी-20 वित्तमंत्रियों एवं केंद्रीय बैंक के गर्वनर्स के भोज में भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा वित्तमंत्री मल्टीलेटरल डेवेल्पमेंट बैंकों की बैठक में हिस्सा लेंगे। जेटली वहां इटली और ईरान के वित्तमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। इसके साथ वित्तमंत्री कई और आधिकारिक कार्यक्रमों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS