ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
चीन का विदेशी मुद्रा भंडार जून 2016 के बाद पहली बार बढ़ा
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2017 5:18:20 PM
चीन का विदेशी मुद्रा भंडार जून 2016 के बाद पहली बार बढ़ा

 बीजिंग, (आईपीएन/आईएएनएस)। चीन का विदेशी मुद्रा भंडार फरवरी में बढ़ा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, जून 2016 के बाद से इसमें पहली बार इजाफा हुआ है।

पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (पीबीओसी) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी 2017 के अंत में देश का विदेशी पूंजी भंडार 3005.1 अरब डॉलर रहा है, जो जनवरी में 2998.2 अरब डॉलर था।
स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ फॉरेन एक्सचेंज (एसएएफई) ने विदेशी मुद्रा भंडार निवेश बढ़ने को इसकी वजह बताया है।
हालांकि, फरवरी में अन्य प्रमुख मुद्राएं डॉलर के मुकाबले कमजोर ही रहीं। एसएएफई ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि चीन का विदेशी मुद्रा भंडार उतार-चढ़ाव के बीच स्थिर है।
देश के आर्थिक विकास की चाल में सुधार के साथ पूंजी बर्हिभाव का दबाव कम होने की उम्मीद है।
ब्लूमबर्ग में एशिया के मुख्य अर्थशास्त्री टॉम ओरलिक ने कहा कि फरवरी में पर्चेजिंग मैनेजर्स सूचकांक के साथ मजबूत आर्थिक विकास दर अधिक रही है, जिससे बाजार का रूझान सकारात्मक रहा और केंद्रीय बैंक को ब्याज दरें बढ़ाने की गुंजाइश दिखाई दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS