ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
यूरोपीयन इंवेस्टमेंट बैंक भारत में करेगा 1.4 अरब यूरो का निवेश
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 5:33:12 PM
यूरोपीयन इंवेस्टमेंट बैंक भारत में करेगा 1.4 अरब यूरो का निवेश

नई दिल्ली, (हि.स.)। यूरोपीयन इंवेस्टमेंट बैंक (ईआईबी) भारत में 1.4 अरब यूरो का निवेश करेगा, जिसमें ईआईबी भारत के शहरी यातायात के लिए 500 मिलियन यूरो की मदद भी शामिल होगी। इसके अलावा, ईआईबी और इंटरनेशनल सोलर एलायंस के बीच 121 देशों में सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए निवेश को लेकर भी नया समझौता हो सकता है, जिससे पेरिस जलवायु समझौता के पालन की कोशिशें तेज होंगी। साथ ही ऊर्जा क्षेत्र में 800 मिलियन यूरो की मदद की भी घोषणा हो सकती है। शुक्रवार छह अक्टूबर को दिल्ली में ईयू-इंडिया बिजनेस फोरम का आयोजन हो रहा है, जिसमें ईआईबी के वाइस प्रेसीडेंट (दक्षिण एशिया) एन्ड्रयू मैक्डोवेल भी शामिल होंगे। 

यूरोपीयन इंवेस्टमेंट बैंक दुनिया का सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय बैंक है और जलवायु वित्त के लिए सबसे बड़ा वित्तीय संसाधन मुहै.ा कराने वाला संस्थान है। ईआईबी यूरोपीयन यूनियन का लंबी अवधि के कर्ज देने वाला संस्थान है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS