ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
रजनीश कुमार होंगे एसबीआई के नए चेयरमैन
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 7:44:24 PM
रजनीश कुमार होंगे एसबीआई के नए चेयरमैन

मुंबई/नई दिल्ली, (हि.स.)। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नए चेयरमैन रजनीश कुमार होंगे। रजनीश कुमार अरूंधती भट्टाचार्या का स्थान लेंगे, जिनका सेवाकाल समाप्त हो रहा है। रजनीश कुमार का कार्यकाल तीन साल का होगा। चेयरमैन नियुक्त किए जाने से पहले रजनीश कुमार एसबीआई के प्रबंध निदेशक रहे हैं। 

रजनीश कुमार ने एसबीआई 1980 में प्रोबेशनरी ऑफीसर के रूप में ज्वाइंन की थी। 1980 से अब तक के अपने कार्यकाल में रजनीश कुमार ने बैंक में कई पोर्टफोलियो संभालें, जिसमें यूके और कनाडा में नियुक्ति भी है। इससे पहले रजनीश कुमार नवंबर, 2015 में नेशनल बैंकिंग ग्रुप के एमडी बनाए गए थे। इससे पहले वे एमडी (कम्पलाइंसेस एवं रिस्क), एसबीआई कैपिटल मार्केट, पुणे में उप-महाप्रबंधक, मुंबई जोन में महाप्रबंधक, उत्तर-पूर्व जोन के मुख्य महाप्रबंधक और मुख्य महाप्रबंधक, प्रोजेक्ट फाइनेंस जैसे दायित्व संभाल चुके हैं। 
 
एसबीआई चेयरमैन के रूप में रजनीश कुमार के सामने कई नई चुनौतियां होंगी। उन्हें बैंक एनपीए से जूझना होगा। इसके अलावा एसबीआई में सहयोगी बैंकों के मर्जर को लेकर भी चुनौतियां सामने होंगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS