ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जेटली के साथ बांग्लादेश गया फिक्की का सीईओ डेलिगेशन
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 7:04:56 PM
जेटली के साथ बांग्लादेश गया फिक्की का सीईओ डेलिगेशन

 नई दिल्ली, (हि.स.)। फिक्की के अध्यक्ष पंकज पटेल के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय व्यापिनिधिमंडल, जिसमें भारतीय कंपनियों के सीईओ शामिल हैं, केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली के साथ बांग्लादेश गया है। इस प्रतिनिधिमंडल में पंकज पटेल के अलावा फिक्की के महासचिव डॉ. संजय बारू, फिक्की के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के अध्यक्ष रेशेश सी शाह, फिक्की के पूर्व अध्यक्ष एवं मीनाक्षी टी कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुधीर जालान, फिक्की के पूर्व अध्यक्ष और मोदी उद्यम के मालिक के के मोदी, फिक्की की पूर्व अध्यक्ष और भारत होटल्स लिमिटेड की सीएमडी डॉ. ज्योत्स्ना सूरी, इंडिया इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जसपाल बिंद्रा, कार्यकारी अध्यक्ष सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड अनंत गोयनका , सीईएटी के प्रबंध निदेशक (सीएटी) शिव सिद्धार्थ नारायण कौल, मैनेजिंग डायरेक्टर निकको इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड, अपोलो हॉस्पिटल्स के समूह मेडिकल डायरेक्टर डॉ. अनुपम सिब्बल, एग्जिम बैंक के प्रबंध निदेशक डेविड रस्किन्हा, वीपी - पंकज टंडन, टीएंडडी, सार्क देशों, केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड संजय जाधव, कार्यकारी उपाध्यक्ष, दक्षिण एशिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा और श्वेता राजपाल कोहली, निदेशक - पब्लिक पॉलिसी (भारत और दक्षिण एशिया), उबेर शामिल हैं। 

केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर हैं। 03-04 अक्टूबर को हो रही इस यात्रा में जेटली, बांग्लादेश में भारत सरकार के वित्तीय फैसलों जैसे नोटबंदी, कैशलेस इकॉनामी पर अपना वक्तव्य देंगे। साथ ही वे बांग्लादेश के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। 
इस मौके पर फिक्की के अध्यक्ष पंकज पटेल ने कहा कि भारतीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल की यात्रा से बांग्लादेश के साथ हमारे आर्थिक और व्यावसायिक संबंधों को बढ़ावा मिलेगा। भारत बांग्लादेश का दूसरा सबसे बड़ा आयात साझीदार है और बांग्लादेश अब दक्षिण एशिया में भारत का सबसे बड़ा व्यापार साझीदार है, 2016-17 में दोनों देशों के बीच कुल द्विपक्षीय व्यापार 7.52 अरब अमरीकी डॉलर के साथ है। दोनों देशों के व्यापारिक समुदायों की बैठक व्यापार और निवेश को और बढ़ाने और इसे अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए एक रचनात्मक कदम होगा। बैठकों का एक प्रमुख एजेंडा कस्टम, प्रमाणन और गुणवत्ता मानकों से संबंधित सीमा पार व्यापार चिंताओं पर चर्चा करना होगा।
यात्रा के हिस्से के रूप में फिक्की व्यापार प्रतिनिधिमंडल के सदस्य 'भारत-बांग्लादेश आर्थिक संबंधों - वर्तमान स्थिति और भविष्य की संभावनाओं' पर पैनल चर्चा में भाग लेंगे, जो फेडरेशन ऑफ बांग्लादेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफबीसीसीआई) और फिक्की के आपसी सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें भारत-बांग्लादेश के व्यापारिक संगठनों की साझेदारी के विभिन्न संभावित क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे, बिजली, विनिर्माण, आईटी, कौशल, शिक्षा और पर्यटन जैसे चर्चा किए जाने की संभावना है। इस संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र को भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली और बांग्लादेश के वाणिज्य मंत्री टोफेल अहमद द्वारा संबोधित किया जाएगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS