ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
अकाउंट की अतिरिक्त सुरक्षा के लिए गूगल लायेगा यूएसबी चाबी
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2017 5:13:45 PM
अकाउंट की अतिरिक्त सुरक्षा के लिए गूगल लायेगा यूएसबी चाबी

 नई दिल्ली,(हि.स.)। उच्च प्रोफाइल लोगों के अकाउंट हैक होने की घटनाओं को देखते हुए गूगल जल्द ही एक नीति के तहत अकाउंट सुरक्षा का नया एवं भौतिक उपाय लाने जा रहा है। 

वर्तमान में टू-फेटर पहचान सुरक्षा तंत्र लागू है जिसके स्थान पर गूगल एक भौतिक चाबी के रुप में पहचान सत्यापित करने की प्रणाली लायेगा। 

यूएसबी सुरक्षा चाबी उस कम्पयूटर में लगाई जायेगी जिसमें आप लोगिन करना चाहते हैं। ब्लूमबर्ग वेबसाइट के मुताबिक यह दोहरी सुरक्षा पासवर्ड और सुरक्षा चाबी अकाउंट को और अधिक सुरक्षित बना देगी। 

इसका एक अन्य पहलू यह माना जा रहा है कि यह तीसरे पक्ष से जुड़ी एप्लीकेशन को आपके अकाउंट का इस्तेमाल करने से रोकेगी। वर्तमान में उपयोगकर्ता तीसरे पक्ष को अपने खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान करते हैं। 

यह सेवा अगले माह से गूगल ला सकता है लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इसकी कोई अतिरिक्त कीमत देनी होगी और क्या यह सुविधा हर उपयोगकर्ता को उपलब्ध होगी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS