ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
सरदार सरोवर परियोजना के लिए 80 प्रतिशत इस्पात की आपूर्ति : सेल
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 1:42:54 PM
सरदार सरोवर परियोजना के लिए 80 प्रतिशत इस्पात की आपूर्ति : सेल

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आज कहा कि उसने सरदार सरोवर परियोजना के निर्माण के लिए 80 प्रतिशत इस्पात की आपूर्ति की है। कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार इस परियोजना का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इसके अनुसार सेल ने सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड (एसएसएनएनएल) परियोजना के लिए कुल मिलाकर लगभग 85,000 टन स्टील (टीएमटी) की आपूर्ति की है। 
 
यह परियोजना नर्मदा नदी और सरदार सरोवर बांध को जोड़ती है जिसमें पूरे गुजरात की सभी नहरें शामिल हैं। मात्रा के हिसाब से सरदार सरोवर परियोजना दूसरी सबसे बड़ी कंक्रीट ग्रेविटी वाला बांध है और यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी स्पिलवे निर्वहन क्षमता रखती है।
 
सरदार सरोवर बांध गुजरात के नवागम के नजदीक नर्मदा नदी पर बना बांध है। इस बांध से भारत के चार राज्यों गुजरात,मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के लोग लाभान्वित होंगे। नर्मदा घाटी परियोजना के एक भाग के रूप में यह बांध, सिंचाई और बिजली आपूर्ति में मदद करेगा। यह नर्मदा नदी पर बड़ी सिंचाई और पनबिजली बहुउद्देशीय बांधों की एक श्रृंखला के निर्माण से जुड़ी बड़ी हाइड्रोलिक इंजीनियरिंग परियोजना का एक हिस्सा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS