ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
वैश्विक संकेतों से वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़की
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 3:21:53 PM
वैश्विक संकेतों से वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़की

नयी दिल्ली। वैश्विक बाजारों में नरमी तथा बिचौलियों के मौजूदा स्तर पर स्थिति में कमी लाने से आज वायदा कारोबार में चांदी 184 रुपये लुढ़ककर 40,980 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। ‘मल्टी कमॉडिटी एक्सचेंज’ में दिसंबर की आपूर्ति वाली चांदी 184 रुपये यानी 0.45 प्रतिशत गिरकर 40,980 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। इसमें 645 लॉट का कारोबार हुआ।
 
इसी तरह अगले साल मार्च महीने की आपूर्ति वाली चांदी 129 रुपये यानी 0.31 प्रतिशत लुढ़ककर 41,570 रुपये प्रति किलोग्राम रही। इसमें दो लॉट का कारोबार किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सिंगापुर में चांदी आज 0.31 फीसदी टूट कर 17.70 डॉलर प्रति औंस पर आ गयी।
 
विश्लेषकों ने बताया कि शेयर बाजारों की तेजी तथा मजबूत डॉलर के कारण सुरक्षित निवेश के रूप में कीमती धातुओं की मांग उतरने से वैश्विक स्तर पर चांदी के भाव गिरे हैं। इसके कारण वायदा कारोबार में भी चांदी कमजोर हुई है। इसके अलावा स्टॉकिस्टों के द्वारा मौजूदा स्तर पर स्थिति में कटौती करने का भी इसपर दबाव रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS