ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
इंडसइंड बैंक और भारत फाइनेंसियल ने शुरू की विलय की बातचीत
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2017 3:46:38 PM
इंडसइंड बैंक और भारत फाइनेंसियल ने शुरू की विलय की बातचीत

नयी दिल्ली। निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक ने भारत फाइनेंसियल इंक्लूजन लिमिटेड के विलय का मूल्यांकन करने का अनुबंध किया है। भारत फाइनेंसियल ने शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी। उसने कहा, ‘‘कंपनी ने इंडसइंड बैंक के साथ एक अनुबंध किया है जिसके तहत संयोजन या किसी अन्य उचित तरीके से प्रस्तावित संभावित विलय के बारे में बातचीत की जाएगी।’’ इंडसइंड बैंक ने कहा, ‘‘इस अनुबंध से दोनों कंपनियों के बीच संभावित विलय का मूल्यांकन तथा आवश्यक उद्यम के लिए आपसी सहमति वाली समयसीमा मिली है।’’ दोनों पक्षों ने हालांकि समयसीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।
 
इंडसइंड बैंक ने मार्च में कहा था कि वह कारोबार के विस्तार के लिए विभिन्न पक्षों के साथ बातचीत कर रहा है जिनमें चहुंओर कयास लग रहे भारत फाइनेंसियल इंक्लूजन का विलय भी शामिल है। बैंक ने विलय की मीडिया रिपोर्टों के बीच शेयर बाजार को दिये बयान में कहा कि प्रबंधन को कारोबार विस्तार के लिए रणनीतिक अवसरों के मूल्यांकन के लिए अधिकृत किया गया है। यदि यह विलय अमल में आता है तो यह इस तरह का इंडसइंड बैंक का तीसरा सौदा होगा। उसने इससे पहले 2011 में डोयचे बैंक के क्रेडिट कार्ड कारोबार का तथा 2015 में आरबीएस डायमंड फाइनेंसिंग का अधिग्रहण किया था।
 
आईडीएफसी बैंक, कोटक और आरबीएल जैसे अन्य बैंकों ने भी पिछले 18 महीनों के दौरान सूक्ष्म वित्तीय संस्थानों का अधिग्रहण किया है या अल्पमत हिस्सेदारी खरीदी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS