ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
उबर ने लांच किया राईडशेयरिंग इंश्योरेंस प्रोग्राम
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2017 3:37:44 PM
उबर ने लांच किया राईडशेयरिंग इंश्योरेंस प्रोग्राम

नई दिल्ली। उबर ने मंगलवार को भारत में ड्राईवर पार्टनर्स के लिए ड्राईव को आकर्षक बनाने के लिए देश का पहला राईडशेयरिंग इंश्योरेंस प्रोग्राम लांच किया। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी में यह पॉलिसी ड्राईवर पार्टनर्स को उबर एप पर ऑनलाइन रहते हुए वाहन चलाते वक्त या ट्रिप के लिए तैयार होने पर रास्ते में या फिर उबर ट्रिप पर दुर्घटना की स्थिति में दुर्घटनावश मृत्यु या विकलांगता, हॉस्पिटलाईजेशन एवं आउटपेशेंट मेडिकल इलाज के लिए निशुल्क कवरेज प्रदान करती है। उबर इंडिया के केंद्रीय परिचालन प्रमुख प्रदीप परमेश्वरन ने बताया, आज हमारे पास भारत में 450,000 से अधिक ड्राईवर हैं।

 

 ये कार्यक्रम और भागीदारी हमारे ड्राईवर्स को उबर चलाते हुए अपनापन का अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी ने ड्राईवर पार्टनर्स को एक्सीडेंट इंश्योरेंस देने के लिए निजी क्षेत्र के प्रमुख नॉन-लाईफ इंश्योरर- आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ साझेदारी की है। जिसके तहत 18 से 65 वर्ष की आयुवर्ग के ड्राईवर पार्टनर्स को उबर एप का उपयोग करते वक्त तथा यात्रा के लिए उपलब्ध होने पर, मार्ग में या फिर उबर की ट्रिप पर होने के दौरान दुर्घटनावश मृत्यु और विकलांगता, हॉस्पिटलाईजेशन तथा आउटपुट मेडिकल उपचार के लिए कवरेज प्रदान करता है। यह इंश्योरेंस कवर ड्राईवर पार्टनर्स को निशुल्क प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत किया गया कवर आज से प्रभावी होगा (29 अगस्त)। दिए जाने वाले कवरेज में मृत्यु की स्थिति में 5 लाख रु., स्थायी विकलांगता की स्थिति में 5 लाख रु. तक, हॉस्पिटलाईजेशन की स्थिति में 2 लाख रु. तक का कवरेज शामिल है, जिसमें आउटपेशेंट इलाज के लिए 50,000 रु. तक की सब-लिमिट तय की गई है।

 

 आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भार्गव दासगुप्ता ने बताया, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड हमेशा से नॉन-लाईफ इंश्योरेंस समाधान पेश करने में सबसे आगे रहा है, जो बाजार की बदलती परिस्थितियों तथा विकसित होते ट्रेंड्स को संबोधित करता है। इसके अलावा कंपनी ने कई नए कार्यक्रम लांच किए हैं। जिनमें ड्राईवर डेस्टिनेशन के तहत ड्राईवर दिन में दो बार अपने डेस्टिनेशन स्थापित कर सकते हैं और उबर उन्हें अपने रास्ते में पड़ने वाली ट्रिप के निवेदन भेजेगा, जिससे ड्राईवर की अनुपलब्धता और निरस्तीकरण की संभावनाएं बहुत कम हो जाएंगी। उदाहरण के लिए यदि ड्राईवर कनॉट प्लेस डालता है और वो गुड़गांव में है, तो उसे उन्हीं राईड का निवेदन मिलेगा, जो गुड़गांव से सीपी जाने के लिए होंगी, उसे विपरीत दिशा में नहीं भेजा जाएगा। वहीं, बैक-टू-बैक ट्रिप्स के तहत जब ड्राईवर की ट्रिप पूरी होने वाली होगी, तो उसे अपनी अगली ट्रिप का निवेदन मिलेगा। इससे ड्राईवर का खाली खड़े रहने का समय कम हो जाएगा और राईडर्स को जल्दी से जल्दी कार मिल सकेगी। उबर ने एक पॉज बटन पेश किया है, ताकि ड्राईवर पार्टनर भोजन, ईंधन भरवाने या फिर थोड़ी देर के लिए अवकाश ले सकें। हीट मैप ड्राईवर्स को अनुशंसित इलाके प्रदान करता है, जहां उन्हें उस स्थान की मांग व आपूर्ति के आधार पर अगली राईड प्राप्त करने की सर्वाधिक संभावना होती है। इसका मतलब है कि ट्रिप के लिए उन्हें कम इंतजार करना पड़ेगा और ईंधन की खपत भी कम होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS