ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
हीरो इलेक्ट्रिक ने लॉन्च किया ई-स्कूटर
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2017 4:41:15 PM
हीरो इलेक्ट्रिक ने लॉन्च किया ई-स्कूटर

 नई दिल्ली,(हि.स. )। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उद्योग के प्रवर्तक और बाजार के अग्रदूत हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने नवीन उत्पाद 'फ्लैश' को लांच किया। यह ई-स्कूटर अत्याधुनिक इंजीनियरिंग तकनीक और पर्यावरण की चिंता करने का एक सुंदर एकीकरण है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के आरंभिक अनुकूलकों और पहली ई-वाहन खरीदने वालों पर लक्षित, फ्लैश सबसे वहनीय ई-स्कूटर है| 

आप कह सकते हैं कि यह देश में सबसे किफायती (खरीदना आसान, मैंटेन करना आसान) 2 पहिया वाहन है जो उच्च-गुणवत्तायुक्त बनावट से सुसज्जित हीरो इलेक्ट्रिक के विश्वास और भरोसे के साथ आता है। यह शॉर्ट-सर्किट सुरक्षा से भी पूर्णत: सुसज्जित है और सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा भी प्रदान करता है| इसलिए सुरक्षा और उपयोगिता के पहलुओं में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए यह बाजार के लिये व्यापार रूप से असली गेम-चेंजर है। रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक के दो सुंदर रंगों में उपलब्ध, इस वाहन का सुंदर डिजाइन एक स्टाइल से संयोजित है जो उपयोगिता और विजुअल आकर्षण को इष्टतम करता है। 

जब प्रभावशाली और दक्ष प्रदर्शन की बात हो तो 250 वाट मोटर, 65 कि.मी./चार्ज की रेंज कवर करने वाली 20 Ah, 48-वोल्ट वीआरएलए बैटरी से सु​सज्जित, 'फ्लैश' बिल्कुल खरा उतरता है। इस बात पर विचार करते हुए कि इसके लक्षित प्रयोक्ताओं के एक बड़े हिस्से में युवा और नव-चालक शामिल होंगे| फ्लैश को एक सधा हुआ ढांचा और संतुलित डिजाइन दिया गया है जिससे नए चालक भी बड़ी आसानी से इसे चला सकते हैं। एक और तथ्य यह है कि फ्लैश की ड्राइविंग करने के लिये किसी ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की जरूरत नहीं है, जिससे यह युवा, टीनेज आबादी के बीच बेहद प्रसिद्ध बन जाता है। अपनी नवीन उत्पाद पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के ग्लोबल सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि 'फ्लैश के साथ, हम भारत को इ​लेक्ट्रिकली गतिशील देश बनाने के अपने ध्येय की ओर आगे बढ़ रहे हैं। 

फ्लैश ई-आॅटोमोबाइल क्षेत्र में उपलब्ध नवीन और सबसे अच्छी तकनीक का निचोड़ है। इसका वजन मात्र 87 कि.ग्रा. है, जिससे इसे ज्यादा गतिशीलता पाने में भी मदद मिलेगी। मैगालॉय पहिए, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पूरी बॉडी में क्रैश गार्ड प्रयोक्ताओं में इसकी प्रसिद्ध को और भी बढ़ाएंगे और देश में ई-वाहनों हेतु इसकी स्वीकारिता में भारी इजाफा करेंगे।' फ्लैश के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक नई पीढ़ी के उन सवारों का अग्रदूत बनने की उम्मीद करता है जो कि स्टाइल, किफायत, दक्षता या उपयोगिता के क्षेत्रों में समझौता किए बिना पर्यावरण में अपना सहयोग कर सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS