ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सैमसंग के भावी मालिक ली जे यांग को 5 साल की जेल
By Deshwani | Publish Date: 25/8/2017 2:38:51 PM
सैमसंग के भावी मालिक ली जे यांग को 5 साल की जेल

सियोल, (हि.स.)। दक्षिण कोरिया की एक आदालत ने सैमसंग कंपनी के भावी मालिक ली-जे-यांग को भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराते हुए उन्हें 5 साल जेल की सजा सुनाई है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, ली को पांच मामलों में दोषी ठहराया गया है जिनमें रिश्वत, गबन, अपराध छिपाना,अवैध तरीके से संपत्ति विदेश भेजना भी शामिल है। इस मामले ने चेबोल्स के नाम से प्रसिद्ध दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कंपनी के प्रति लोगों की नाराजगी बढ़ा दी थी।
विदित हो कि विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के वास्तविक मुखिया जे वाई ली फरवरी से ही भ्रष्टाचार मामले में हिरासत में हैं। उन्होंने राजनीतिक लाभ लेने के लिए पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे की मित्र चोई सून सिल की गैर लाभकारी संस्था को 41 अरब वान दिए थे। इसी मामले में पार्क पर महाभियाेग चला कर उन्हें सत्ता से बेदखल किया गया और अब वह भी हिरासत में हैं। इतना ही नहीं उनकी दोस्त चोई भी सलाखों के पीछे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS