ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
हुंडई ने नई वेरना कार उतारी, कीमत 7.99 लाख रुपये
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2017 3:19:17 PM
हुंडई ने नई वेरना कार उतारी, कीमत 7.99 लाख रुपये

नई दिल्ली। वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी पांचवीं पीढ़ी की नई कार वेरना भारतीय बाजार में लांच किया है, जिसकी शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) 7,99 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि शुरुआती कीमत का लाभ केवल पहले 20,000 ग्राहकों को ही मिलेगा। वहीं, कार के टॉप वेरिएंट की कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) 12.61 लाख रुपये है। नई वेरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन है। पुरानी वेरना में कंपनी ने 1.4 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी दिया था, लेकिन इस बार कंपनी ने केवल 1.6 लीटर के इंजन का विकल्प ही रखा है।
    1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 151 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। जबकि डीजल इंजन 126 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 260 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड यूनिट वाला मैन्यूअल और 6-स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, इस कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर है। साइज के मामले में नई वरना पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी है।
    इसी वजह से इसमें ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है। इसका सीधा मुकाबला होंडा सिटी और मारुति सियाज जैसी गाड़ियों से है, जिनके नए मॉडल हाल में ही लांच किए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS