ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जीईएम और सीआईआई के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 7:57:01 PM
जीईएम और सीआईआई के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय उद्योग और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए उद्योग के साथ एक सहभागिता और सहयोगी दृष्टिकोण के तहत सरकारी ई-मार्केट प्लेस (जीईएम) एसपीवी और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के बीच आज एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस पहल को जीईएम संवाद नाम दिया गया है। 

सोमवार को नई दिल्ली में उद्योग भवन में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में जीईएम और सीआईआई के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
सीईओ जीईएम एस राधा चौहान और सीआईआई के डीजी चंद्रजीत बनर्जी ने क्रमशः जीएएम एसपीवी और सीआईआई की ओर से समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किये।
जीआईएम और सीआईआई के बीच इस समझौता ज्ञापन का लक्ष्य है कि इस पहल के तहत जीईएम और भारतीय उद्योग एक साथ काम करेंगे। देशभर से जीएम संबंधित जागरूकता और ऑनबोर्ड उद्योग सदस्य बनाये जायेंगे।
इसके अलावा भारतीय उद्योग के सहयोग से जीएम-इंडस्ट्री फोरम तैयार करेंगे| सरकारी एजेंसियों द्वारा प्राप्त की जाने वाली सेवाओं की तकनीकी विशिष्टताओं और सेवाओं के एसएलएएस के बारे में जानकारी मांगेंगे| विशेषकर एमएसएमई से प्राप्त उत्पाद व सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करेंगे| वार्षिक आयोजन सभी शेयरधारकों की सार्वजनिक खरीद संधि और सीआईआई क्षेत्रीय कार्यालयों में जीआईएम संसाधन केंद्रों की स्थापना करेंगे। 
इसको लेकर सीतारमण ने जीएम और सीआईआई को इस पहल की बधाई दी, जो पूरे देश के भारतीय उद्योग और उद्यमियों को बढ़ावा देने में काफी मददगार होगी। वाणिज्य मंत्रालय के अनुसार भविष्य में अन्य उद्योग संघों के साथ इसी तरह की लाइनों पर समझौता ज्ञापन भी हस्ताक्षर किए जाएंगे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS