ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
वोडाफोन-आईडिया के विलय को मिली भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 9:37:55 PM
वोडाफोन-आईडिया के विलय को मिली भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी

 नई दिल्ली,  (हि.स.) । भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने वोडाफोन-आईडिया के विलय को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। 

सूत्रों के मुताबिक सीसीआई ने आईडिया और फोडाफोन दोनों को इस संबंध में अनुमति पत्र भेजा है। इस विलय के बाद वोडाफोन-आइडिया देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन जाएगी। 

मार्च में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने अपने परिचालनों के विलय की घोषणा की थी। नयी कंपनी 23 अरब डालर से अधिक मूल्य की होगी और बाजार में उसकी हिस्सेदारी 35 प्रतिशत होगी। 

इस प्रस्ताव के तहत वोडाफोन इंडिया विलय के बाद बनने वाली कंपनी में शुरु में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी। बाद में यह ब्रिटिश कंपनी विलय पश्चात बनने वाली कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 45.1 फीसदी रखेगी । 

आईडिया की पैतृक कंपनी आदित्य बिड़ला समूह 4.9 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 3,874 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी और नई कंपनी में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी। बाकी 28.9 प्रतिशत हिस्सेदारी अन्य शेयरधारकों की होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS