ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
दिल्ली सरकार ने शुरू की जीएसटी मोबाइल हेल्प वैन
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 8:37:09 PM
दिल्ली सरकार ने शुरू की जीएसटी मोबाइल हेल्प वैन

नई दिल्ली, (हि.स.)। गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) पर व्यापारियों की परेशानियां दूर करने के लिए सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय से मोबाइल हेल्प वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये मोबाइल वैन राजधानी के अलग-अलग बाजारों में जाकर खासकर छोटे व्यापारियों की जीएसटी संबंधी परेशानियों को दूर करेंगी।


मोबाइल हेल्प वैन की शुरूआत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने आम दुकानदार के कन्फ्यूजन को दूर करने का प्रयास किया है। जिसके तहत मोबाइल वैन की शुरूआत की है। अब व्यापारियों को जीएसटी के संबंध में महीने भर का अनुभव हो गया है। वे जीएसटी की ज्यादा जानकारी लेने के लिए दिल्ली सरकार की वैन में बैठकर जीएसटी के जुड़े अधिकारियों से बातचीत करके अपनी परेशानियों का हल निकाल सकते हैं। उन्होंने ​कहा कि अभी छह वैन दिल्ली के तमाम बाजारों में घूमेंगी। इन वैन को बाजारों में खड़ा करके इनसे से माइक के माध्यम से जीएसटी के बारे में जानकारी दी जायेगी।

इस दौरान छोटे-बड़े व्यापारी जीएसटी को लेकर अपने सवाल एवं शंकाएं अधिकारी के सामने रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारी भी कोई बदलाव चाहते हैं तो वो अपनी राय वैन में तैनात अधिकारियों को बता सकते हैं। फिलहाल ये वैन दस से पन्द्रह दिनों तक लक्ष्मीनगर, करोलबाग, गांधीनगर, शाहदरा, चांदनी चौक जैसे बाजारों में जायेंगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि वे स्वयं अधिकारियों के साथ दो दिन इसका रिव्यू करेंगे। वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीएसटी को लेकर व्यापारियों में अभी भी उलझन है। यही वजह है कि व्यापारियों की मदद के लिए मोबाइल वैन शुरू की गई हैं। अधिकारी ने बताया कि जीएसटी मोबाइल वैन और स्टॉल पर आॅफिसर्स खुद व्यापारियों की जीएसटी संबंधी परेशानियां दूर करेंगे। इसके साथ ही छोटे मार्केट में भी जीएसटी की जानकारी देने के लिए हेल्प डेस्क स्टॉल भी लगाए जाएंगे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS