ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
कम राजस्व दिखाकर टेलीकॉम कंपनियों ने लगाया चूना
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2017 11:57:47 AM
कम राजस्व दिखाकर टेलीकॉम कंपनियों ने लगाया चूना

नई दिल्ली, (हि.स.)। देश की शीर्ष 6 टेलीकॉम कंपनियों के वित्त वर्ष 2011 से 15 के बीच अपने राजस्व को कम दिखाने के चलते सरकार को 7,697.6 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 
कैग ने सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट में जिसे शुक्रवार को लोकसभा में पेश किया गया कहा है कि इन कंपनियों द्वारा सालाना सकल राजस्व 61,064 करोड़ रुपये कम आंका गया है। जिन छह टेलीकॉम कंपनियां का ऑडिट हुआ है उसमें भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, एयरसेल, रिलायंस कम्युनिकेशन और एसएसटीएल शामिल हैं। 
इससे स्पेक्ट्रम शुल्क और लाइसेंस के रूप में सरकार के राजस्व में 7,697.6 करोड़ रुपये की कमी आई है। इस पर ब्याज जोड़ा जाए तो मार्च 2016 तक कम भुगतान का ब्याज 4,531 करोड़ रुपये हो चुका है।
इसका अर्थ है कि इन कंपनियों पर सरकार पर कुल बकाया 12,229.24 करोड़ रुपये बनता है। कैग की रिपोर्ट में इन कंपनियों की लाइसेंस शर्तों का अनुपालन न करने की भी अनियमिततायें दर्शाई गई हैं ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS