ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जीएसटी को देशभर से समर्थन मिला : डॉ जितेंद्र सिंह
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 5:39:35 PM
जीएसटी को देशभर से समर्थन मिला : डॉ जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि जीएसटी शुरू होने के बाद व्यापारिक समुदाय के कुछ वर्गों में कुछ शुरूआती संदेह हैं लेकिन कुल मिलाकर पूरे देश में उपभोक्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘‘एक राष्ट्र, एक कर’’ जीएसटी सुधार का सर्वसम्मति से स्वागत किया है।
डॉ जितेंद्र सिंह ने उक्त बातें इंस्टीट्यूट आफ कास्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानस कुमार ठाकुर से मुलाकात के दौरान कही। ठाकुर ने उन्‍हें बताया कि आईसीएआई ने एक वेबसाइट शुरु की है जिसमें एक हेल्पडेस्क पेज है जिस पर कोई भी व्‍यक्ति कहीं भी पहुंच बना सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि औसत रूप से ऐसे कम से कम 50 से 60 महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जो ऑनलाइन प्राप्त हो रहे हैं| इनके जवाब में पूरे देश में 60 विशेषज्ञों की मदद से 24 घंटों के भीतर एक समयबद्ध तरीके से प्रतिक्रिया उपलब्‍ध कराई जा रही है।
डॉ जितेंद्र सिंह ने आईसीएआई तथा इसी तरह के अन्‍य संगठनों द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की सराहना की जिनकी जीएसटी के कार्यान्वयन में हिस्सेदारी थी। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्‍ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया जैसे संस्थान जीएसटी से संबंधित नई बारीकियों से निपटने हेतु अपने सदस्यों के लिए विशेष कार्यक्रम भी शुरू कर सकते हैं।
डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि कुल मिलाकर जीएसटी का समाज के सभी वर्गों, विशेषकर मध्य और निचले वर्गों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ शुरुआती मुद्दे हैं, जो अस्‍थायी स्‍वरूप के हैं और सरकार तथा अन्य एजेंसियों द्वारा शुरू की गई जन जागरूकता के माध्यम से ये कुछ समय में ही दूर हो जाएंगे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS