ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
आयकर रिटर्न में मदद करने के लिए ऐप लाने की तैयारी में सीबीडीटी
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 5:26:53 PM
आयकर रिटर्न में मदद करने के लिए ऐप लाने की तैयारी में सीबीडीटी

नई दिल्ली, (हि.स.)। आयकर विभाग जल्द ही एक मोबाइल ऐप लाने की तैयारी कर रहा है। जिसमें आयकर संबंधी मामलों जैसे कि भुगतान, कर कटौती, विभाग से संचार और अन्य विषय उपलब्ध होंगे।
एक अंग्रेजी दैनिक के अनुसार केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) कर दाताओं के लिए एक अनुकुल और कम ताक झाक वाला प्रशासनिक तंत्र तैयार करना चाहता है।
इस ऐप में करदाता का प्रोफाइल उसके पेन कार्ड से लिंक होगा। इससे ऐप करदाता की सभी कर से जुड़ी जानकारी और उस लॉगिन से संबंधित तृतीय पक्ष द्वारा कर कटौती सहित जानकारी इकट्ठा होगी ।
‘माई टैक्स ऐप’ करदाताओं को आई-टी डिपार्टमेंट के साथ शिकायतें दर्ज करने की अनुमति देता है और बाद के प्रश्नों के सवालों के जवाब भेजता है।
इससे पहले सीबीडीटी ई-सर्विस मॉड्यूल आयकर सेतु लॉच कर चुका है। इस मॉड्यूल में विभिन्न कर उपकरण जैसे लाइव चैट सुविधा, डायनेमिक अपडेट और एक मॉड्यूल में आईटीडी के भीतर विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए महत्वपूर्ण लिंक दिए गये हैं। मोबाइल एक्सेस अनुभव को बेहतर करने के लिए इसे एक मोबाइल एंड्रॉइड वर्जन डेस्कटॉप संस्करण के साथ लॉच किया गया था।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS