ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
विश्व दिवस पर एप्पल लाया नए इमोजी
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 5:14:02 PM
विश्व दिवस पर एप्पल लाया नए इमोजी

नई दिल्ली, (हि.स.)। विश्व इमोजी दिवस पर एप्पल कुछ नए इमोजी लेकर आया है। यह आईफोन, आईपेड, एप्पल वाच और मेक कम्पयूटपर पर उपलब्ध होंगे। चैट करते समय शब्दों के साथ-साथ व्यवहार को दर्शाने के लिए इमोजी का सहारा लिया जाता है।
इन नए ईमोजी में महिला पुरुष जोम्बी, फटता मस्तिष्क, योगा करते, दुध पिलाती मां का ईमोजी भी शामिल किया गया है। इमोजीपीडिया ने नमूना छवि के साथ नए इमोजी पर विवरण जारी किया है।
इसके अलावा कुछ नए जानवरों, खाने पीने के सामानों को भी ईमोजी में शामिल किया गया है। इसके माध्यम से मैसेज में नए तरह के विचार भेजे जा सकते हैं।
एप्पल के मुताबिक नए ईमोजी में स्कार्फ पहने महिला, दाड़ी वाला आदमी और दुध पिलाती मां को भी शामिल किया गया है। इसमें कथानक किरदारों को भी शामिल किया गया है जैसे कल्पित बौना और जीनी। खबर है कि इन सभी ईमोजी को आईओएस के नए वर्जन में शामिल किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई को विश्व इमोजी दिवस मनाया जाता है। आधिकारिक यूनिकोड स्टैंडर्ड लिस्ट के मुताबिक अब तक 2666 इमोजी बनाई जा चुकी हैं। यूनिकोड कंसोर्टियम इमोजी के लिए रूपरेखा तैयार करता है और तय करता है कि क्या इमोजी बननी चाहिए? लेकिन, एप्पल और गूगल जैसी कंपनियां अपनी निजी इमोजी बनाने के लिए स्वतंत्र हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS