ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
भारत-फिलिस्तीन के बीच दो एमओयू को कैबिनेट की मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2017 3:55:42 PM
भारत-फिलिस्तीन के बीच दो एमओयू को कैबिनेट की मंजूरी

नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को भारत और फिलिस्तीन के बीच स्वास्थ्य, दवा और तकनीक व इलेक्ट्रोनिक क्षेत्र में सहयोग से जुड़े दो एमओयू पर हस्ताक्षर को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने इस आशय से जुड़े प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की। पहला एमओयू मई में स्वास्थ्य और दवा क्षेत्र में हुआ था जिसे आज पूर्व कार्योत्तर मंजूरी प्रदान की गई है। इसके अनुसार दोनों देश स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले स्टाफ की क्षमता बढ़ाना, संक्रमित बीमारियों पर नियंत्रण, फिजियोथेरेपी व पुर्नवास, दवा व मेडिकल सामान और क्षेत्र से जुड़े अन्य मुद्दों पर सहयोग करेंगे। 
वहीं दूसरा एमओयू सूचना, तकनीक और इलेक्ट्रोनिक से जुड़ा है। इसके तहत ई-गर्वेनेंस, एम-गर्वेनेंस, ई-सार्वजनिक सेवा प्रदान करना, साइबर सुरक्षा, सॉफ्टवेयर तकनीक पार्क, स्टार्टअप इकोसिस्टम तैयार करने से जुड़े विषयों में दोनों देश मिलकर काम करेंगे। यह एमओयू हस्ताक्षर के बाद से पांच साल तक के लिए होगा। 
सरकार का कहना है कि भारत अंतरराष्ट्रीय और द्विपक्षीय दोनों संदर्भों में फिलिस्तीन मसले को राजनीतिक सहयोग प्रदान करता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS