ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जीएसटी के विरोध में हड़ताल पर गए मार्बल ग्रेनाइट व्यापारी
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2017 2:07:57 PM
जीएसटी के विरोध में हड़ताल पर गए मार्बल ग्रेनाइट व्यापारी

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली मार्बल डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले मार्बल व ग्रेनाईट के व्यवसाय पर केंद्र सरकार द्वारा वैल्यू ऐडेड टैक्स (वैट) को 5 फीसदी से बढ़ाकर वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) को 28 फीसदी करने के विरोध स्वरुप दिल्ली के मार्बल ग्रेनाइट व स्टोन व्यवसाय को तीन दिन के लिये पुरी तरह से बन्द रखने की अपील की। 

बंद और हड़ताल के फलस्वरुप मार्बल बाजार पूरी तरह बंद रहे। रिंग रोड राजौरी गार्डन मार्बल मार्किट,मंगोलपुर मार्बल मार्किट, द्वारका मार्बल मार्किट, छतरपुर मार्बल मार्किट, सिंघोला मार्बल मार्किट, रामनगर मार्बल मार्किट, जगतपुरी मार्बल मार्किट एवं दिल्ली के अन्य मार्बल व्यवसायियों ने सम्पूर्ण बन्द किया।
 
व्यापरियों ने केंद्र सरकार से इस बढ़े हुए जीएसटी 28 फीसदी का पुरजोर विरोध किया और राजौरी गार्डन में दिल्ली की सभी मार्बल मंडियों के व्यापारियों ने इस अन्याय के विरोध में रोष प्रदर्शन किया और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ पुतला दहन किया। 
विरोध कर रहे व्यापारियों का कहना है कि मार्बल विलासिता की वस्तु नहीं है| हर मकान की जरूरत है। जिसे 5 फीसदी से 28 फीसदी करके 6 गुना बढ़ा दिया गया जो कि किसी भी रूप में उचित नहीं है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS