ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
टेक महिंद्रा ने कर्मचारी को जबरन निकाले जाने पर मांगी माफी
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2017 7:10:20 PM
टेक महिंद्रा ने कर्मचारी को जबरन निकाले जाने पर मांगी माफी

 नई दिल्ली, (हि.स.)। महिंद्रा समूह के मालिक आनंद महिंद्रा ने टेक महिंद्रा से एक कर्मचारी को जबरन निकाले जाने पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। उक्त कर्मचारी और टेक महिंद्रा के ‘एचआर’ के बीच हुई बातचीत के ऑडियो टेप वायरल होने के बाद कंपनी की काफी आलोचना हो रही थी। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, “मैं निजी तौर पर माफी मांगता हूं। हमारा मुख्य सिद्धांत किसी भी व्यक्ति का सम्मान बनाए रखना है। हम सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा फिर कभी न हो।”
इस मुद्दे पर टेक महिंद्रा के सीईओ ने भी ट्वीट कर कहा, “ टेक महिंद्रा हमेशा सहकर्मियों के सम्मान को अपना कोर वैल्यू माना है। वर्षों से हम इस सिद्धांत पर चलते रहें हैं। हमें कर्मचारी और एचआर के एक प्रतिनिधि के बीच हुई बातचीत के बारे में जानकारी मिली है। बातचीत के तरीका पर हमें दुख है। हम इस बारे में पर्याप्त कदम उठाने का प्रयास करेंगे ताकि भविष्य में ऐसा ना हो।” 
विदित हो कि छह मिनट 45 सेकेंड लंबे इस ऑडियो रिकार्डिंग को निकाले गए कर्मचारी ने स्वयं रिकार्ड करके ऑडियो डिस्ट्रिब्यूशन प्लैटफॉर्म अपलोड कर दिया था। इस ऑडियो में कथित तौर पर कर्मचारी और कंपनी के एचआर की बातचीत रिकार्ड किया गया हैं। इसमें एचआर कर्मचारी से कहता है कि कंपनी अतिरिक्त खर्चों को कम कर रही है, इसलिए आपको भी इस्तीफा देना होगा। यदि आप खुद से इस्तीफा देते हैं तो ठीक, अन्यथा आपको मजबूरन निकालना होगा।
गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर यह ऑडियो वायरल होने के बाद लोग उक्त एचआर को कंपनी से निकालने की मांग कर रहे हैं। हालांकि कंपनी ने उक्त एचआर के बारे में क्या फैसला लिया है इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS