ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पहली तिमाही में आयकर वसूली असंतोषजनक : चंद्रा
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2017 6:54:10 PM
पहली तिमाही में आयकर वसूली असंतोषजनक : चंद्रा

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष सुशील चंद्रा ने आयकर विभाग के शीर्ष अधिकारियों को एक चिट्ठी लिखकर मौजूदा वित्त वर्ष ( 2017-18) की पहली तिमाही में लक्ष्य से काफी कम आय कर की वसूली पर अपनी चिंता जताई है। 

चंद्रा ने कहा कि अप्रैल-जून की पहली तिमाही में अब तक आयकर वसूली 1.42 लाख करोड़ हो गई है। यह 2017-18 के लिए प्रत्यक्ष कर के तय लक्ष्य 9.8 लाख करोड़ का मात्र 15 प्रतिशत ही है। ॉ

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि बोर्ड ने जून 2017 तक कुल आय कर वसूली की समीक्षा की है और राजस्व संग्रह वृद्धि को लेकर असंतोष जाहिर किया है। प्रत्यक्ष कर की सकल वृद्धि केवल 8.4 प्रतिशत रही है। 

चंदा ने सभी क्षेत्रीय प्रमुखों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे राजस्व संग्रह बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करे ताकि अगली तिमाही तक हम एक बेहतर स्तिथि में हों।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS