बिज़नेस
सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की पैरोल 5 जुलाई तक बढ़ाई
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 7:00:35 PM
सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की पैरोल 5 जुलाई तक बढ़ाई

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय की पैरोल 5 जुलाई तक बढ़ा दी है। सुब्रत राय ने 15 जून को 1500 करोड़ की जगह पर 773 करोड़ रुपये सेबी को जमा किए थे। आज सहारा ने सत्रह करोड़ रुपये के बैंक ड्राफ्ट जमा किए। ये रकम जोड़ने के बाद भी सुप्रीम कोर्ट के पूर्व के आदेश के मुताबिक करीब 710 करोड़ रुपये कम पड़ रहे थे। जिसके बाद जस्टिस दीपक मिश्रा और रंजन गोगोई की बेंच ने बाकी 710 करोड़ रुपये जमा करने के लिए पांच जुलाई तक का समय दिया। कोर्ट ने कहा कि अगर पांच जुलाई तक ये रकम जमा नहीं हुई तो सुब्रत राय को जेल जाना पड़ेगा।

 
आज सुनवाई के दौरान सहारा ने कोर्ट को बताया कि उसने लंदन के ग्रासवेनॉर होटल को जीएच इक्विटी यूके लिमिटेड को बेच दिया है। आपको बता दें कि पिछले 27 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की पैरोल आज तक के लिए बढ़ाई थी। सहारा प्रमुख ने उस दिन सुप्रीम कोर्ट में दो हजार करोड़ रुपये से अधिक के दो पोस्ट डेटेड चेक जमा कराए थे। एक चेक 1500 करोड़ के और दूसरे चेक 550 करोड़ रुपये के सौंपे गए।
 
पिछले 17 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह द्वारा तय समय पर सुप्रीम कोर्ट में रकम जमा न करने पर एंबी वैली की नीलामी के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने बांबे हाईकोर्ट को ऑफिशियल लिक्विडेटर नियुक्त किया था। ऑफिशियल लिक्विडेटर नीलामी प्रक्रिया को शुरू करेगा। आपको बता दें कि सहारा समूह ने एंबी वैली की कीमत 34 हजार करोड़ रुपए लगाई है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS