बिज़नेस
ब्रिक्स देशों की बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर होगी गंभीरता से चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 4:28:36 PM
ब्रिक्स देशों की बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर होगी गंभीरता से चर्चा

 बीजिंग, (हि.स.)। चीन ने कहा है कि रविवार से शुरू हो रहे ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर 'बिना लाग लपेट' के चर्चा होगी। बीजिंग ने यह भी कहा है कि सदस्य देशों की बैठक में इस मुद्दे पर मतभेद नहीं होने की संभावना है। 

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने कहा, 'आतंकवाद-रोधी प्रयासों में सदस्यी देशों दवारा किसी भी तरह के दोहरे रवैये का हम विरोध करते हैं। ब्रिक्स के विदेश मंत्री इस मुद्दे पर अपने विचारों का 'बिना लाग लपेट' के आदान-प्रदान करेंगे।' उन्होंने कहा, 'आतंकवाद से निपटने के मामले में हमारा यह स्पष्ट दृष्टिकोण है कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है।'
प्रवक्ता ने कहा, 'पांचों देशों के बीच इस मुद्दे पर मतभेद नहीं होने की संभावना है, क्योंकि आतंकवाद-रोधी प्रयास इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से एक सर्वसम्मति तथा संयुक्त बल तैनाती का आह्वान करता है।' भारत में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने पिछले सप्ताह कहा था कि आतंकवाद से निपटने में अब दोहरे रवैये को खत्म करने का वक्त आ गया है और ब्रिक्स सदस्य राष्ट्रों को मुद्दे पर एकजुट होना चाहिए।
इसके अलावा, चीन ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में भारत के प्रवेश पर भी रोड़ा अटका दिया है। लु ने कहा, 'एनएसजी के मुद्दे पर किसी भी नए राष्ट्र के प्रवेश के लिए चीन का रुख नहीं बदलेगा।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS