ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
विश्व बैंक ने 137 मिलियन डॉलर राशि की परियोजना को दी मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 4:26:37 PM
विश्व बैंक ने 137 मिलियन डॉलर राशि की परियोजना को दी मंजूरी

 इस्लामाबाद, (हि.स.)। विश्व बैंक ने पाकिस्तान में गरीब और कमजोर लोगों की सहायता के लिए 137 मिलियन डालर राशि की एक परियोजना को मंजूरी दी है। यह परियोजना विशेषकर महिलाओं के लिए है, जिनके पास डिजिटल बैंकिंग और वित्तीय सेवा नहीं पहुंच पायी है।

विश्व बैंक के इस्लामाबाद रेजिडेन्शियल मिशन के अनुसार, 'वित्तीय समावेश और अवसंरचना परियोजना' भुगतान प्रणाली को अपग्रेड करने के लिए किफायती और तेज भुगतान सेवाओं को सुनिश्चित करेगा।

इस अनुमोदित परियोजना को राष्ट्रीय वित्तीय समावेशन रणनीति को लागू करने के लिए तैयार किया गया है। देशभर में 50 प्रतिशत युवा आबादी में 25 प्रतिशत आबादी महिलाओं की है। इस परियोजना का उद्देश्य खासकर महिलाओं की डिजिटल बैंकिंग और वित्तीय सेवा में महिलाओं की सक्रियता बढ़ाना है। 

विश्व बैंक के पाकिस्तान के डायरेक्टर इलंगो पचमुथु ने कहा कि दुनिया के कुल आबादी की पांच फीसदी संख्या पाकिस्तान में एेसी है जो बैंकिंग सेवाओं से वंचित है, हमें उन लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS