ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे जेटली
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 6:26:39 PM
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे जेटली

 नई दिल्ली, (हिस)। केन्द्रीय वित्त, रक्षा और कॉरपोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के सीएमडी/सीईओ की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक के दौरान इन बैंकों के कार्यकलापों अथवा प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। यह बैठक 12 जून, 2017 को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित की जाएगी। यह चालू वित्‍त वर्ष 2017-18 में पहली बैठक होगी, जिसका अध्यक्षता वित्त मंत्री करेंगे। इस बैठक के एजेंडे के प्रमुख मुद्दों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के फंसे कर्जों (एनपीए) से जुड़े मुद्दे एवं उनका समाधान, एमएसई को मिले कर्जों की ताजा स्थिति, स्टैंड-अप इंडिया, मुद्रा योजना इत्‍यादि शामिल हैं।

एजेंडे के अन्य मुद्दों में वित्तीय समावेश एवं साक्षरता पर चर्चा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) और अटल पेंशन योजना (एपीवाई) सहित विभिन्‍न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के प्रदर्शन की समीक्षा, इत्‍यादि शामिल हैं।
इसके अलावा, इस एक दिव‍सीय बैठक में साइबर सुरक्षा से जुड़े मुद्दों, बैंकिंग लेन-देन के डिजिटलीकरण, ग्रामीण विकास, कृषि ऋण एवं शिक्षा ऋण इत्‍यादि से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा होगी। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) की एक दिवसीय बैठक में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किए जाने में बैंकों की भूमिका और उनकी तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है। जीएसटी को 1 जुलाई, 2017 से लागू करने की तैयारी चल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS