ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पेट्रोल, डीजल कीमतों का रोज निर्धारण 16 जून से
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 5:52:52 PM
पेट्रोल, डीजल कीमतों का रोज निर्धारण 16 जून से

 नई दिल्ली, (हिस)। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी), अर्थात् इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने उदयपुर में पेट्रोल और डीजल के खुदरा बिक्री मूल्य (आरएसपी) को पायलट आधार पर दैनिक संशोधित किया था। जमशेदपुर, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम को 1 मई 2017 से लागू किया गया। इसके सफल कार्यान्वयन के बाद, सार्वजनिक क्षेत्र के ओएमसी ने अब 16 जून, 2017 से पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के आरएसपी में दैनिक संशोधन शुरू करने का निर्णय लिया है।

 

पेट्रोल और डीजल के दैनिक मूल्य में संशोधन, मौजूदा बाजार परिस्थितियों के खुदरा कीमतों को अधिक प्रतिबिंबित करेगा, पेट्रोल और डीजल के आरएसपी में उतार-चढ़ाव को कम करेगा। इसके अलावा, इससे प्रणाली में पारदर्शिता हो जाएगी। यह रिफाइनरी / डिपो से रिटेल आउटलेट्स के लिए उत्पादों का उचित प्रवाह भी सक्षम करेगा। कई विकसित देश पहले ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को दैनिक आधार पर संशोधित कर रहे हैं।

 

पब्लिक सेक्टर ओएमसी हर दिन उपभोक्ताओं को कीमतों को संदेश भेजने के लिए उचित तंत्र स्थापित करने के लिए कदम उठा रही है। दैनिक आधार पर अख़बार में कीमतों के दैनिक प्रकाशन, रिटेल आउटलेट्स पर कीमतों के प्रमुख प्रदर्शन, मूल्य-संबंधित डेटा / एसएमएस भेजने सहित केंद्रीकृत स्थानों से, मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए लोगों को ईंधन मूल्यों की सूचना दी जाएगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS