ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
अरविंद सुब्रमण्यम ने दिल्ली के विधायकों को सिखाये जीएसटी के गुर
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 3:10:23 PM
अरविंद सुब्रमण्यम ने दिल्ली के विधायकों को सिखाये जीएसटी के गुर

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉ. अरविंद सुब्रमण्यम ने सोमवार को दिल्ली सरकार के विधायकों को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के गुर सिखाये। दिल्ली विधानसभा में जीएसटी पर आयोजित एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम में अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा कि जीएसटी एक वैल्यू एडेड टैक्स है। यह केंद्र और राज्य को एक टैक्स के दायरे में ले आएगा। इसमें खरीद और बिक्री की पूरी डिटेल मौजूद होगी। जिससे 3 बिलियन इनवॉइस का मिलान एक साथ किया जा सकेगा। 

उन्होंने कहा कि इससे भ्रष्टाचार बहुत कम हो जाएगा। साथ ही इससे अंतरराज्यीय टैक्सों का अंतर भी ख़त्म हो जायेगा। ये मेक इन इंडिया की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। इससे एक बड़ा राजनीतिक फायदा यह होगा कि राज्य और केंद्र मिलकर प्रत्येक टैक्स डिसाइड करेंगे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री एवं वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया एवं एसएन सहाय, प्रधान सचिव (वित्त) ने दिल्ली सरकार के संदर्भ में इसकी प्रासांगिकता पर विधायकों का ज्ञानवर्धन किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS