ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुशील मोदी ने कहा खेतों और घरों के लिए अलग होगी बिजली लाइन
By Deshwani | Publish Date: 22/2/2018 5:11:41 PM
सुशील मोदी ने कहा खेतों और घरों के लिए अलग होगी बिजली लाइन

पटना। बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अगले दो साल के भीतर खेतों और घरों के लिए अलग-अलग बिजली लाइन होगी। केंद्र ने इसके लिए साढ़े छह करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है। यह बात उन्‍होंने पटना के गांधी मैदान में आयोजित राज्‍य स्‍तरीय कृषि मेेले में कही।

इसके साथ ही सुशील मोदी ने कहा कि इस साल 16 राज्‍यों के कृषि यंत्र कंपनियां यहां शिरकत कर रही है। अगले साल से विदेशी कंपनियां भी शिरकत करेगी। रैयत किसानों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने की व्यवस्था की जा रही। राज्य सरकार कांट्रेक्ट फार्मिंग के लिए नियम बना रही है।
 
8वां चार दिवसीय राज्यस्तरीय कृषि यांत्रिकीकरण मेला गांधी मैदान में गुरुवार से शुरू हो गया। यह 25 तक चलेगा। इसमें देश-विदेश के कृषि यंत्र निर्माता भाग ले रहे हैं। मेला का मुख्य आकर्षण छोटे किसानों एवं सब्जी उत्पादकों के लिए मोबाइल कोल्ड स्टोरेज है। अनुदानित दर पर किसान इस प्रकार के कोल्ड स्टोरेज स्थापित कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS