ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार बार काउंसिल चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ :ललित किशोर
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 5:38:31 PM
बिहार बार काउंसिल चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ :ललित किशोर

पटना (हि.स.)। बिहार बार काउंसिल के अध्यक्ष और राज्य के महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि बिहार बार काउंसिल का चुनाव सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार निर्धारित समय पर करा दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मतदाता सूची का प्रारूप तैयार तैयार सभी अधिवक्ता संघों को भेज दिया गया है 1 यदि किसी अधिवक्ता को किसी प्रकार की आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं । उन्होंने कहा कि आपत्ति प्राप्त होने के बाद बाद संशोधित रूप से अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित कर दी जाएगी और उसी के आधार पर बिहार बार कौंसिल का चुनाव मार्च के अंत तक हर कीमत पर संपन्न करा लिया जाएगा।

ललित किशोर ने कहा कि बिहार बार कौंसिल की स्पेशल कमेटी ने सर्वसम्मती से बिहार बार कौंसिल का चुनाव कराने और रिटर्निंग अफसर की नियुक्ति करने का अधिकार इन्हें सौंप दिया है। इनके द्वारा जल्द ही रिटर्निंग ऑफिसर का चयन कर लिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव कराने के लिए जो समय सीमा निर्धारित किया है मेरा पूर्णरूपेण प्रयास होगा उसी समय सीमा के अंदर बिहार बार कौंसिल का चुनाव संपन्न करा लिया जाए ।
इधर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और उच्चतम न्यायालय के वरीय अधिवक्ता मनन कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार बार काउंसिल के अध्यक्ष ललित किशोर को बिहार में बार कौंसिल का चुनाव निष्पक्ष रुप से कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्होंने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि श्री किशोर निष्पक्ष चुनाव अपनी देखरेख में संपन्न कराने में सक्षम होंगे । बिहार बार कौंसिल का चुनाव निष्पक्ष और सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए समय सीमा के अंदर संपन्न कराने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया बिहार बार कौंसिल को चुनाव में पूरा सहयोग करेगा ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS