ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कड़ाके की ठंड को देखते हुए कोर्ट ने सरकार को वर्ग नौ से बारह तक के लिए भी निर्णय लेने का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 4:40:27 PM
कड़ाके की ठंड को देखते हुए कोर्ट ने सरकार को वर्ग नौ से बारह तक के लिए भी निर्णय लेने का दिया निर्देश

पटना  (हि. स.) - बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण सिर्फ वर्ग एक से आठ तक के बच्चो के लिए स्कूल बंद किये जाने पर पटना हाई कोर्ट ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को वर्ग नौ से बारह तक के बच्चों के बारे में भी कोई निर्णय लेने का निर्देश दिया ।

न्यायाधीश ए. अमानुल्लाह की एकलपीठ ने एक याचिका पर यह निर्देश दिया। सुनवाई के समय अदालत में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन उपस्थित थे।

सुनवाई करते हुए अदालत ने प्रधान सचिव से जानना चाहा कि ठंढ केवल क्या वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को ही लगती है और वर्ग नौ से बारह तक के बच्चों को नही लगती ? अदालत ने सुनवाई के समय उपस्थित शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन को ठण्ड के मौसम में बच्चों को उनके स्कूल ड्रेस में फुल पैंट सहित स्कार्फ शामिल करने का सुझाव दिया।

अदालत के इस सुझाव पर महाधिवक्ता ललित किशोर सहित प्रधान सचिव ने कहा की इस मुद्दे पर जल्द ही विचार कर कोई उचित निर्णय लिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग के स्कूलों में तैनात कर्मियों की मौत के बाद उनके परिजनों को अनुकम्पा के आधार पर बहाली करने के लिए दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई के दौरान न्यायालय ने निर्देश दिया था 1

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS