ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
संस्कृत विश्वविद्यालय के सिंडीकेट की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 9:42:00 AM
संस्कृत विश्वविद्यालय के सिंडीकेट की बैठक

दरभंगा, (ह़ि.स.) । कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सर्व नारायण झा की अध्यक्षता में गुरुवार को आहूत सिंडिकेट की बैठक में वर्ष 2018-19 के प्रस्तावित बजट को अनुमोदित करते हुए कई निर्णय लिए गए। इस दौरान विभिन्न समितियों द्वारा गत बैठकों में लिए फैसले के अलावा मूल रूप से नौ प्रस्तावों के साथ अन्य मुद्दों पर भी सदस्यों ने अपनी सहमति जताई। 

पीआरओ निशिकांत सिंह ने बताया कि विद्वत परिषद द्वारा द्विवार्षिक उपशास्त्री व शिक्षा शास्त्री के अलावा सीबीसीएस पर आधारित त्रिवार्षिक शास्त्री समेत छह मासिक प्राकशोध पाठ्यक्रम एवं नियमावली पर सिंडिकेट ने अपनी सहमति दे दी है।

वरिष्ठ सदस्य डॉ. डीके चौधरी, डॉ. वीके चौधरी ने सम्बद्ध कालेजों में नियमानुकूल शासी निकायों की बैठक आयोजित नहीं होने तथा प्रधानाचार्यों द्वारा इसे गम्भीरता से नहीं लेने का मुद्दा उठाया, तो सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि एक जांच समिति गठित कर सम्बन्धित प्रधानाचार्यों पर कार्रवाई की जाय। सदन को बताया गया कि महन्थ सतानन्द गिरी संस्कृत महाविद्यालय, बोधगया एवं ब्रह्मदेव मुनि उदासीन संस्कृत महाविद्यालय, हाजीपुर की सम्बद्धता पर सरकार द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर कालेजों से जानकारी मांगी गई है, जिसे सरकार को उपलब्ध कराया जाएगा। कुलपति ने कहा कि एक माह के भीतर संस्कृत संभाषण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षा शास्त्र विभाग में नियुक्ति हेतु चयन समिति की अनुशंसा की गई। अहम निर्णय यह भी हुआ कि विश्वविद्यालय की स्थापना दिवस पर पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और इसके लिए बजट सरकार को भेजा जाएगा। वहीं दूसरी ओर अपरिहार्य कारणों से 21 को होने वाली सीनेट की बैठक अब 24 दिसम्बर को आयोजित होगी।

बैठक में प्रोवीसी डॉ. सीपी सिंह, एफए एम मालाकार, डॉ. शिवाकांत झा, डॉ. सुरेश्वर झा, डॉ दिलीप कुमार चौधरी, डॉ विनय कुमार चौधरी, डॉ कन्हैया चौधरी, शकुंतला गुप्ता,डॉ श्रीपति त्रिपाठी, रूदल राय, डॉ विद्येश्वर झा, डॉ हरेंद्र झा, डॉ दिनेश झा, डॉ जितेंद्र कुमार,शिवलोचन झा,एफओ हेमन्त कुमार उपस्थित थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS