ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
किसानों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे अन्ना हजारे
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 6:55:07 PM
किसानों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे अन्ना हजारे

पटना, (हि.स.)। प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे राज्य हाउसिंग बोर्ड की नीतियों के खिलाफ किसानों के विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व करॆंगे। किसानों के आमंत्रण पर उनका समर्थन करने के लिए वह बिहार आ रहे हैं।


दीघा अवास बचाओ संर्घष समिति के नेताओं अमोद दत्ता और अशोक कुमार ने कहा कि किसान 1974 से ही अपनी जमीन और घर के लिए आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन हाउसिंग बोर्ड ने उनके जीवन को नर्क में तब्दील कर दिया है। उन्होंने मांग की कि अभी तक हाऊसिंग बोर्ड ने उन्हें एक भी पैसा नहीं दिया फिर किस आधार उन्हें जमीन से बेदखल किया जा रहा है। जमीन किसानों की है। जब उन्हें वापस नहीं मिल जाता है तब तक वे संघर्ष करते रहेंगे।


दीघा के ग्रामीण किसानों के प्रमुख चंद्रवंशी सिंह ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि किसान पिछले चार दशक से इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक सरकार ने इस समस्या के निदान पर काम नहीं किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी समस्या के समाधान का वादा किया था, लेकिन असफल रहे।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS