ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हवाई मार्ग से हो रही गांजे की तस्करी पर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 1:13:16 PM
हवाई मार्ग से हो रही गांजे की तस्करी पर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

पटना। बिहार में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध के बाद हवाई जहाज के माध्यम से हो रही गांजे की तस्करी को रोकने के लिए सभी हवाई अड्डों को अलर्ट किया गया है। 

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि शराबबंदी के बाद जांच एजेंसियों की सक्रियता को देखते हुए अन्य मादक पदार्थों की तरफ माफियाओं ने रुख किया और गांजा की तस्करी हवाई मार्ग से करना शुरू किया ।इस नए तरीके के सामने आने के बाद राज्य सरकार की आर्थिक अपराध इकाई ने हवाई अड्डों के सभी प्राधिकारों को अलर्ट किया है। सूत्रों ने बताया कि अभी तक गांजा की तस्करी सड़क मार्ग से होती थी गांजा को वाहनों में छिपा कर लाया जाता था।

सूत्रों ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स को मिली खुशियां इनपुट के बाद जांच एजेंसियों ने करतला से जुड़े गांजा की तस्करी का नेटवर्क पकड़ा। जांच एजेंसियों को सूचना मिली थी कि गांजा के तस्करों ने 133 किलो गांजा को छोटे-छोटे पार्सल के पैकेट बनाकर पार्सल अगरतला से डाक के जरिए कोलकाता लाया और हवाई जहाज से पटना पहुंचाया।

सूत्रों के अनुसार तस्करों ने हवाई अड्डों पर स्कैनिंग से बचने के लिए गांजे के पार्सल की पार्किंग कार्बन से किया था।पटना से तस्करों ने पार्सल को डाक के जरिए हाजीपुर भेजा जहां से फिर यह डाक पार्सल से पटना जंक्शन आया। 

सूत्रों ने बताया कि अगरतला से बिहार लाए गए 11.51 क्विंटल गांजा की खेप को एसटीएफ और ईओयू की टीम ने मुसरीघरारी से पिछले महीने ही जब्त किया था। सितम्बर महीने में भी अगरतला से 804 किलोग्राम गांजा ट्रक में छिपाकर लाया गया था जिसे गांधी सेतु के पास पकड़ा था। 

सुपर ने बताया कि सड़क मार्ग से तस्करी का माल पकड़े जाने के बाद तस्करों ने हवाई मार्ग और डाक पार्सल के जरिए गांजे की तस्करी करनी शुरू कर दी ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS