ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विरासत में मिली अध्यक्ष की कुर्सी वंशवाद को बढ़ावा- मंगल पांडेय
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 7:17:28 PM
विरासत में मिली अध्यक्ष की कुर्सी वंशवाद को बढ़ावा- मंगल पांडेय

पटना, (हि स )- वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाये जाने पर कहा कि राहुल गांधी की ताजपोशी वंशवाद को बढ़ावा देता है1 

 
संवाददाताओं के साथ बात चीत करते हुए मंगल पाण्डेय ने सोमवार को यहाँ कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की कुर्सी विरासत में मिली है न कि संघर्ष कर उन्होंने यह मुकाम पाया है। राहुल गांधी का कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना एक तरह से डूबती नैया पर सवार होने के समान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल को अध्यक्ष बना एक बार फिर वंशवाद का परिचय दिया है जिसे जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। 
 
मंगल पांडेय ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम अभी आना बाकी है और इसका ठीकरा सोनिया गाँधी के सिर न फटे इसलिए राहुल की ताजपोशी की गई है। उन्होंने कहा कि अक्सर विदेशों की सैर पर रहने वाले राजनीति में अपरिपक्व राहुल गांधी के लिए यह दायित्व कठिन साबित होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल और गुजरात के परिणाम आने के बाद पता चलेगा कि राहुल गांधी ने दोनों राज्यों में कितनी मेहनत की थी और भविष्य में कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में जनता की कीतनी सेवा कर पायेंगे। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गाँधी के चोला बदल लेने और अध्यक्ष बनने से जनता कांग्रेस की ओर आकर्षित नहीं होने वाली है। 
 
संगठन चुनाव के माध्यम से राहुल गाँधी के कांग्रेस का निर्विरोध अध्यक्ष बनने को बेमानी बताते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रायोजित कार्यक्रम था और सोनिया गांधी के बाद अगर कोई अध्यक्ष का दूसरा दावेदार था वह राहुल गांधी ही थे। उन्होंने कहा कि राजद की तरह कांग्रेस में भी वंशवाद की संस्कृति हावी है। बुजुर्ग कांग्रेसी जीवन के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके हैं, लेकिन वे लोग सपने में भी इतनी पुरानी पार्टी के अध्यक्ष बनने की कल्पना नहीं करत सकते । भाजपा ने ता ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं बल्कि राजतंत्र वाली स्थिति है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS